×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News
 All Category

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
Sunday, Oct 24, 2021,

Defence & Security / / India / Maharashtra / Mumbai
IPS अधिकारी सुबोध कुमार जयसवाल ने संभाला सीबीआई चीफ का चार्ज

By  Public Reporter
Wed/May 26, 2021, 08:32 AM - IST -285

Mumbai/

मुंबई/ महाराष्ट्र कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल ने बुधवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई का पद संभाल लिया।  सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा की जगह ली है। जायसवाल को दो साल के लिए सीबीआई प्रमुख नियुक्त किया गया है। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई है। महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस अधिकारी जायसवाल फिलहाल केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआईएसएफ के महानिदेशक थे। वह महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक भी रह चुके हैं।
बता दें कि सीबीआई निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का दो साल का कार्यकाल तीन फरवरी को पूरा हो गया था, तब से एजेंसी बिना नियमित प्रमुख के काम कर रही थी। सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा को शुक्ला का कार्यकाल पूरा होने के बाद एजेंसी का कार्यवाहक प्रमुख नियुक्त किया गया था। सिन्हा 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। 
अधीर रंजन चौधरी ने चयन प्रक्रिया पर जताई थी आपत्ति
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत तीन सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को उनके नाम पर मुहर लगाई थी। भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमन तथा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी इस समिति के सदस्य हैं। बैठक के दौरान चौधरी ने इस प्रतिष्ठित पद के लिए अधिकारियों के चयन की प्रक्रिया पर आपत्ति जतायी थी।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok